बिलासपुर

Fraud with Software Engineer: हेलो, मैं एकता हूं…आवाज में फंस गया सॉफ्टवेयर इंजीनियर, सच सामने आया तो उड़ गए होश….

Fraud with Software Engineer:  देशभर में इन दिनों धोखाधड़ी के एक से बढ़कर एक मामले सामने आ रहे हैं। जालसाज लोगों के खातों से पैसे ट्रांसफर....

बिलासपुर, Fraud with Software Engineer:  देशभर में इन दिनों धोखाधड़ी के एक से बढ़कर एक मामले सामने आ रहे हैं। जालसाज लोगों के खातों से पैसे ट्रांसफर करने के लिए नए-नए तरीके आजमाने लगे हैं। आपको आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ तो याद ही होगी, जिसमें उन्होंने लड़की की आवाज में पूजा का किरदार निभाकर लाखों लोगों का दिल जीत लिया था। इसी तर्ज पर अब एक मिमिक्री आर्टिस्ट ने धोखाधड़ी की है. यह मामला छत्तीसगढ़ के बिलासपुर का है, जहां एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर से 1 करोड़ 40 लाख रुपये की ठगी की गई है. हालांकि, आरोपी को मध्य प्रदेश के मैहर जिले से गिरफ्तार कर लिया गया है.

Fraud with Software Engineer: ठग को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने खुलासा किया कि मध्य प्रदेश के मैहर का रहने वाला

आरोपी अपने सॉफ्टवेयर इंजीनियर भाई से मिलने पुणे गया था. इसी दौरान आरोपी की मुलाकात उसकी बिलासपुर निवासी नितिन जैन से हुई, जो पुणे में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। दोनों बातें करने लगे. तलाकशुदा होने के कारण नितिन शादी के लिए लड़की ढूंढ रहा था। इस बात की जानकारी मिमिक्री आर्टिस्ट को थी. तभी से शातिर ने एक योजना बनाई.

मिमिक्री आर्टिस्ट ने पीड़ित नितिन जैन से कहां कि शादी के लिए एक लड़की है

मेरी पहचान में और उससे फोन पर बात करने को कहा। आरोपी ने इंटरनेट से लड़कियों की फोटो निकाल और नितिन को भेजी और जब नितिन को लड़की पसंद आई तो आरोपी ने उसका नाम एकता जैन बताकर खुद लड़की बनकर बात करने लगा। शादी के लिए तैयार होने की बात कहते हुए उसने नितिन को अपने झांसे में लिया। इसके बाद बीमार होने की बात कहते नितिन से 30 लाख रुपए अलग-अलग अकाउंट में ट्रांसफर कराए। ऐसा करते-करते उसने नितिन को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और लगभग एक करोड़ 40 लाख रुपए वसूल लिए।मिमिक्री आर्टिस्ट ने नितिन जैन से कहां शादी के लिए एक लड़की है मेरी पहचान में और उससे फोन पर बात करने को कहा। उसने इंटरनेट से लड़कियों की फोटो निकाल और नितिन को भेजी। नितिन को एक लड़की पसंद आ गई। रोहित ने उसका नाम एकता जैन बताया और लड़की बनकर उससे बात करने लगा। कभी वह उसका रिश्तेदार तो कभी कोई अफसर बनकर बात करने लगा और बिना मिले ही उसे झांसे में लेकर उससे 1.40 करोड़ रुपये ठग लिए।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button